सोजती गेट व्यापारी संस्था की ओर से माननीय जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

 माननीय अशोक जी गहलोत 

मुख्यमंत्री 

राजस्थान सरकार 

पिछले 40 दिनों से फुटकर एवं छोटी दुकानें कोरोना वैश्विक महामारी के कारण राज्य सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगाया जिसके कारण बंद पड़ी है। व्यापार बंद होने से व्यापारियों की हालत दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है दुकानें बंद होने के बाद भी व्यापारियों को अपनी दुकानों का किराया, बिजली का बिल, कर्मचारी का वेतन, लोन की किस्त, जीएसटी इनकम टैक्स एवं घर चलाने के लिए खर्चा इन सब की पूर्ति करनी पड़ रही है। दुकानें बंद होने के बाद व्यापार नहीं हो पा रहा है फिर भी यह सारे खर्चे चालू है जिसके कारण व्यापारियों की कमर टूट चुकी है। 


वर्तमान में जोधपुर में संक्रमण कुल  टेस्टिंग का लगभग 11% है। जिस तेजी के साथ संक्रमण कम हो रहा है तो हमारा अनुमान है कि आने वाले एक-दो दिन में संक्रमण 10% से अंदर पहुंच जाएगा केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार संक्रमण 10% से कम हो तो उस शहर में लॉकडाउन को अनलॉक किया जा सकता है। आपसे आग्रह है कि आने वाले एक-दो दिन के अंदर छोटे व्यापारियों को व्यापार करने के लिए जोधपुर शहर को लॉकडाउन से अनलॉक करावे जिससे व्यापारियों को राहत मिलेगी।


साथ ही सोजती गेट व्यापारी संस्था मांग करती है कि जिस तरह अति वर्षा के कारण किसानों की फसल नष्ट होती है तो राज्य सरकार किसानों को मुआवजा एवं राहत पैकेज घोषणा करती है उसी तरह वह सभी व्यापारियों के लिए जिन्होंने पिछले 40 दिनों से अपना व्यापार नहीं किया उनके लिए राज्य सरकार राहत पैकेज घोषणा करें जिसमें एक माह का बिजली का बिल माफ छोटे एवं मध्यम व्यापारियों एवं उनके कर्मचारी के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में निशुल्क पंजीयन करें एवं व्यापारियों को 500000 तक का ऋण बिना ब्याज देवे तथा नगर निगम की दुकानों का किराया भी एक माह का माफ कर समस्त व्यापारियों को राहत दिलावे ।


शिव कुमार सोनी

अध्यक्ष 

सोजती गेट व्यापारी संस्था


राकेश राय 

उपाध्यक्ष 

सोजती गेट व्यापारी संस्था


विजय शर्मा 

सचिव

सोजती गेट व्यापारी संस्था 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...