जैसीनगर।।कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक के साथ जैसीनगर में चल रहे

 


कोविड केयर सेंटर, वैक्सीनेशन केंद्र, दवा वितरण केंद्र का किया आकस्मिक निरीक्षण


सभी सहयोग करें तो जल्दी ही कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा जैसीनगर

सर्वे दल ने नापा कलेक्टर का तापमान


सागर 11 मई 2021

समस्त जैसीनगर वासी यदि सहयोग करें तो जल्दी ही  जैसीनगर कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा। उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जैसीनगर में चल रहे कोविड केअर सेंटर, वैक्सीनेशन केंद्र एवं दवा वितरण केंद्र की आकस्मिक निरीक्षण के दौरान व्यक्त किए। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया ,जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी डॉक्टर मौजूद थे ।

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ जैसीनगर में संचालित हो रहे  कोविड केअर  सेंटर वैक्सीनेशन केंद्र, दवा वितरण केंद्र का निरीक्षण करते हुए वहां कोरोना संक्रमित व्यक्तियों जो कि उपचार रत हैं उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सेंटर पर उपस्थित डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ से जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए कि संक्रमित व्यक्ति की स्थिति अधिक गंभीर होती है तो उन्हें तत्काल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराएं। इसके लिए उन्होंने मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत  द्वारा प्रदान की गई एंबुलेंस का उपयोग करने के भी निर्देश दिए।

  कलेक्टर ने निर्देश दिए की ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति जो भी सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित है उसकी जांच करें एवं 5 दिन के लिए घर पर यदि पर्याप्त मात्रा में जगह उपलब्ध है तो अन्यथा ट्रिपल सी में आइसोलेशन में रखें। उन्होंने ट्रिपल सी में समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाएं की भी जानकारी प्राप्त की।

  कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ में दवा वितरण केंद्र एवं वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित डॉक्टर ,पैरामेडिकल स्टाफ से दवा उपलब्धता की जानकारी ली एवं आज तक प्रदान किए गए दवा एवं मास्क का वितरण पंजी का भी  परीक्षण किया । उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन वैक्सीनेशन के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करें और इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार भी किया जाए।

  कलेक्टर श्री सिंह ने  चल रहे  किल कोरोना सर्वे का भी निरीक्षण कर सर्वे की जानकारी प्राप्त की । उन्होंने कहा कि सर्वे में ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन थर्मामीटर से तापमान एवं अन्य सर्दी खांसी बुखार के लक्षण की जानकारी प्राप्त की जाए और मेडिकल किट भी साथ में प्रदान करें । उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को अत्याधिक सर्दी खांसी बुखार है तो उसकी तत्काल सैम्पलिंग करें और आइसोलेट करने के लिए घर पर यदि पर्याप्त जगह है तो  अन्यथा ट्रिपल सी में भेजकर इलाज प्रारंभ करें।


चाणक्य न्यूज इंडिया।


चन्द्रभान यादव की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...