सागर //लाखा बंजारा झील को पुराने स्वरूप में लाना शासन की प्राथमिकता

 चन्द्रभान यादव 








//

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा।

लाखा बंजारा जीर्णोद्धार कार्य समय सीमा में ना होने पर अधिकारी एवं ठेकेदार की जवाबदेही तय होगी लाखा बंजारा झील जीर्णोद्धार कार्य को समय सीमा पूर्ण न करने पर अधिकारियों एवं ठेकेदारों की जवाबदेही तय की जाएगी साथ ही लाखा बंजारा झील को पुराने स्वरूप में लाने का सरकार का सपना  पूर्ण किया जाएगा उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने मंगलवार को लाखा बंजारा झील सुंदरीकरण के निरीक्षण के दौरान व्यक्त कीये ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री हरवंस सिंह राठौर, श्री कमलेश्वर हीर,  नगर निगम कमिश्नर श्री  आर पी अहिरवार, स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत  सहित  इंजीनियर एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि लाखा बंजारा झील सागर वासियों की जन भावनाओं से जुड़ी हुई है और सागर वासियों की जन भावनाओं  से  खिलवाड़ नहीं  करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सागर झील को   पुराने स्वरूप मैं  लाना शासन का सपना है। जिसको समय सीमा में पूर्ण करना है । मंत्री श्री राजपूत ने झील का कार्य बहुत ही धीमी गति से होने पर  ठेकेदार सहित इंजीनियरों को फटकार लगाई और कहा कि जो चल रहा है वह चिंताजनक है ।उन्होंने कहा कि यदि ठेकेदार द्वारा समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो मुख्यमंत्री श्री चौहान से बात कर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा ।

उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी प्रतिदिन मानिटरिंग करें और ठेकेदार द्वारा संसाधनों की बढ़ोतरी कर 24 घंटे कार्य किया जावे । मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि झील सुंदरीकरण के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी।।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...