महाराष्ट्र से गुजरात तक तबाही के निशान छोड़ गया Tauktae

 कोरोना संकट के बीच आए इस तूफान ने कई जगह तबाही मचाई, तूफान के कारण बड़ी तैयारियां भी करनी पड़ीं, जिसकी वजह से नुकसान को कुछ हदतक काबू में किया जा  सका. सामान्य गति से काफी तेज़ चलने वाली हवाओं के बीच तूफान ने कैसे तबाही मचाई, इससे जुड़े अहम प्वाइंट्स को  जानिए  चक्रवाती तूफान ताउते ने बीते दिन महाराष्ट्र में अपना असर दिखाया, तो वहीं उसके बाद इसने गुजरात में प्रवेश किया. कोरोना संकट के बीच आए इस तूफान ने कई  जगह तबाही मचाई, तूफान के कारण बड़ी तैयारियां भी करनी पड़ीं, जिसकी वजह से नुकसान को कुछ हदतक काबू में किया जा सका. सामान्य गति से काफी तेज़ चलने वाली  हवाओं के बीच तूफान ने कैसे तबाही मचाई, इससे जुड़े अहम प्वाइंट्स को जानिए  सोमवार देर रात को गुजरात के तटीय इलाकों में पहुंचा ताऊते तूफान, तेज हवाओं की रफ्तार 185 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई

अरब सागर से उठे इस तूफान ने मुंबई में तांडव मचाया, गुजरात जा रही दो नौकाएं लापता, 410 यात्री सवार थे. नौसेना की तलाश जारी.

मुंबई में ताउते तूफान के कारण 6 लोगों की मौत, 9 लोग घायल हुए. मुंबई में 70 से 80 किमी प्रति घंटे थी हवाओं की रफ्तार.

मुंबई के कोलाबा इलाके में सबसे तेज रही हवाओं की रफ्तार, यहां 108 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से चली हवा, कई जगह पेड़ गिरे.

तेज हवाओं के चलते मुंबई के कई इलाकों में गिरे पेड़, पेड़ों को काटकर रास्तों को खाली किया गया. बीएमसी की टीमें लगातार सड़कों पर एक्टिव रहीं.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...