इटावा//प्रेमिका के परिजनों को फसाने के लिए खुद को मारी थी गोली साथी सहित गिरफ्तार


इटावा जनपद में अपराध एवं आपराधिक गतिविधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा डॉ बजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा के मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में थाना बसरेहर पुलिस द्वारा स्वंय को गोली मारकर घायल करने का षडयंत्र रचने वाले एक आरोपी व उसके एक साथी और घटना में प्रयुक्त अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया । वादी मानिक चन्द्र पुत्र बच्चन लाल निवासी बादरीपूठ थाना बसरेहर द्वारा अपने बेटे मनीष कुमार को गुड्डू पुत्र जगदीश नि0 उपरोक्त एवं तीन अज्ञात युवकों द्वारा जान से मारने की नीयत से गोली मारकर घायल करने की सूचना दी गई थी । सूचना के आधार पर थाना बसरेहर पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मु0अ0सं0  बनाम गुड्डू व अन्य तीन अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था । 

घटना की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी सैफई द्वारा थानाध्यक्ष बसरेहर को घटना का अनावरण कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । जिसके क्रम में थानाध्यक्ष बसरेहर द्वारा थाना बसरेहर से पुलिस टीम गठित कर घटना के संबंध में निरंतर कार्यवाही की जा रही थी इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा घटना से संबंधित इलैक्ट्रानिक एवं मैनुअल साक्ष्यो तथा विवेचना से संकलित साक्ष्यों के आधार पर घटना का संदिग्ध होना प्रतीत हुआ तथा पुलिस टीम द्वारा गहनता से जांच करने पर घटना पूर्णत: संदिग्ध पाई गई एवं संकलित साक्ष्यो के आधार पर पीडित द्वारा स्वयं को गोली मारने की बात प्रकाश में आयी । 

जिसके क्रम में पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी मनीष एवं उसके अन्य साथी आकाश उर्फ रियाज को थाना बसरेहर क्षेत्रान्तर्गत बादरीपूठ बंबा से  गिरफ्तार किया गया । 

गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त मनीष द्वारा बताया गया कि वह अपने ही गांव की एक लडकी से प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था जिसे लेकर लडकी के परिवारीजन नाराज थे और वह यह रिश्ता नही चाहते थे । इसी कारण मेरे द्वारा अपने मित्र आकाश उर्फ रियाज के साथ मिलकर योजना बनाकर लडकी के परिवारीजनों को दबाव में लेने तथा उनसे पैसा वसूलने के उद्देश्य से अपने ऊपर स्वयं गोली चलाकर झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया था । 

 






इटावा से शारिक अंसारी की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...