सिरोही। पत्रकारिता के पेशे को बदनाम करने के कुत्सित प्रयास बर्दाश्त नहीं होंगे

 

- काम्बेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में आयोजित हुई इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक

- संगठन के नियमों के विपरित कार्य करने पर उपाध्यक्ष  सोलंकी को किया पदमुक्त, सदस्यता की निरस्त

- किशोर आर्य बने संगठन के द्वितीय उपाध्यक्ष, नए सदस्यों को भी ग्रहण करवाई सदस्यता 

शिवगंज। इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट एसोसिएशन ब्लॉक शिवगंज की बैठक रविवार को काम्बेश्वर महादेव मंदिर स्थित कुम्हार समाज धर्मशाला में अध्यक्ष बाबूलाल परिहार की अध्यक्षता एवं संरक्षक मनोज शर्मा के सानिध्स में आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एक स्वर में पत्रकारिता के पेशे को बदनाम करने के किए जा रहे कुत्सित प्रयासों की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। बैठक के दौरान संगठन के नियम उप नियमों के विपरित गतिविधियां करने पर  को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पदमुक्त कर उनकी सदस्यता को निरस्त किया गया। उनके स्थान पर किशोर आर्य को उपाध्यक्ष मनोनित किया गया। 

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह ११ बजे आयोजित बैठक के प्रारंभ में गत बैठक कार्यवाही का पठन किया गया। जिसकी सभी सदस्यों ने पुष्ठि की। तत्पश्चात सदस्यों को अवगत करवाया गया कि पिछले समय से शहर सहित आसपास के क्षेत्र में तथाकथित पत्रकार कुकरमुत्तों की तरह फैलते जा रहे है। पत्रकारिता की जानकारी के अभाव के बावजूद ये कथित पत्रकार अपने स्वार्थ पूर्ति के लिए पीत पत्रकारिता को जन्म दे रहे है। इस प्रकार के कृत्य से पत्रकारिता जैसा पवित्र पेशे को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है जिसे किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कई लोग तो न्यूज चैनल की आड़ में बिना किसी रजिस्ट्रेशन नंबर के बिना कोई तथ्य जुटाए टूटी फूटी हिन्दी में समाचारों का प्रकाशन कर पत्रकारिता का माखौल उड़ा रहे है। जिससे समाज में पत्रकारिता जैसे पेशे की छवि खराब हो रही है। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए प्रशासन से इस प्रकार के लोगों को बेनकाब करने का आग्रह किया। 

बैठक में अध्यक्ष परिहार ने सदस्यों को संगठन के नियम उप नियम की जानकारी देते हुए कहा कि संगठन का कोई भी पदाधिकारी अथवा सदस्य नियमों के विपरित कार्य करेगा तो उसकी सदस्यता स्वत: ही निरस्त हो जाएगी। बैठक में सदस्यों के ध्यान में लाया गया कि संगठन के ब्लॉक  सोलंकी काफी दिनों से संगठन के नियमों के वितरित कार्य कर रहे है। जिस पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर उन्हें उपाध्यक्ष पद से पदमुक्त करते हुए उनकी सदस्यता को निरस्त कर दिया। साथ ही उनके स्थान पर किशोर आर्य को सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष मनोनित किया गया। बैठक में नवीन सदस्यों को भी सदस्यता ग्रहण करवाई गई। बैठक में अध्यक्ष परिहार ने कहा कि सभी सदस्यों को शीघ्र ही पहचान पत्र वितरित कर दिए जाएंगे। बैठक में संगठन का शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह श्रावण मास में करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित सदस्यों को अवगत करवाया गया कि यदि किसी सदस्य को प्रशासनिक स्तर पर किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो वह संगठन के पदाधिकारियों से संपर्क करें ताकि समय रहते समस्या का समाधान किया जा सके। संगठन मंत्री हम्मीरसिंह राव, किशोर आर्य एवं महामंत्री छगन मीना स्वास्थ्य कारणों से बैठमें उपस्थित नहीं हो सके। वहीं मंत्री विजय वैष्णव, उपाध्यक्ष जैसाराम माली, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश परिहार, शेषाराम गहलोत, गिरीश शर्मा, नारायणलाल माली पोसालिया, सचिन परिहार आदि उपस्थित थे। 




सिरोही से किशोर आर्य की रिपोट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...