आगर मालवा एनएसयुआई की मांग वैक्सीनेशन में छात्रों को मिले प्राथमिकताए राज्य स्तर पर पूरे देश में की प्रेस वार्ता-अंकुश भटनागर

 बहादुर सिंह पवार

जिला आगर मालवा


आगर मालवा-एनएसयुआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने आज प्रेस वार्ता कर छात्रों के टीकाकरण में प्राथमिकता देने की मांग रखी। यह प्रेस वार्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में चलाई जा रही एनएसयुआई की मुहिम के क्रम में की गयी जिसमें छात्रों की परीक्षाओं से पहले टीकाकरण की मांग रखी जा रही है। इससे पहले भी छात्र संगठन द्वारा टीकाकरण की बात उठाई जा चुकी है और टीकाकरण बिना हो रही परीक्षाओ की कड़ी निंदा की जा रही है।


एनएसयुआई राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार देश की सभी इकाइयों ने अपने अपने राज्य में इस मुद्दे को गंभीरता से लेने की बात कही। एनएसयुआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने कहा कि छात्रों के टीकाकरण के लिए सरकार को जल्द से जल्द कोई योजना बनानी चाहीए जिससे परीक्षार्थियों की जान जोखिम में ना रहे। ऐसी किसी योजना के ना होने से न सिर्फ छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है बल्कि उनकी जान को भी खतरा है।


केन्द्र पर हमला बोलते हुए एनएसयुआई ने केन्द्र सरकार और उसकी नीतियों को कारण बताते हुए देश में टीकों की कमी होने का भी दोषी बताया। राज्य स्तर पर आवश्यक बचाव के कदम लेने के लिए छात्रों को टीकाकरण में प्राथमिकता एक अहम कदम बताया गया।


हाल ही में मोदी के देशभर में लगे थैक्यू पोस्टर्ज को निशाना बनाते हुए एनएसयुआई ने इसे बेहद निंदनिय और शर्मसार हरकत बतायी और कहा है कि आज जब देश टीको की कमी से जूझ रहा है तब मोदी सरकार जनता का पैसा अपने निजी प्रचार में खर्च कर रही है।


एनएसयुआई राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने दावा किया कि लाखों छात्र हर साल अलग-अलग परीक्षाएं देते है। ऐसे में समय रहते छात्रों के टीकाकरण में प्राथमिकता को लेकर कोई कदम नही उठाए गए तो यह या तो उनके भविष्य के लिए घातक सिद्ध होगा या उनकी जान के लिए एनएसयुआई राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने कहा कि ऐसे देशभर में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की लापरवाही की वजह से पहले ही कई लोगों ने अपनी जान गवां चुके है और अब यदि टीकाकरण से पहले ऐसे परीक्षाओं का अयोजन हुआ तो यह कोविड की अगली लहर को आमंत्रण सिद्ध हो सकता है। चाहे जो हो हम छात्रों की जान और जीवन के साथ ऐस खिलवाड़ नही होने देंगे। साथ ही आगर जिले में आमजन वैक्सीन लगाने के लिए परेशान हो रहा है सरकार वैक्सीन के डोज बढाऐं प्रत्येक केन्द्र पर 500-500 की उपलब्धता की जावें। आज भी कई लोग वैक्सीन से वंचित रहे गए। इस अवसर पर एनएसयूआई नगर अध्यक्ष इमरान अली,जिला सोशल मीडिया समन्वयक सरवन नायक,कॉलेज अध्यक्ष राहुल मेघवाल,नगर उपाध्यक्ष राजेश मालवीय,महासचिव विशाल चौहान उपस्थित थे।।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...