श्योपुर //प्रस्तावित बिजली दर वृद्धि में रोक व बढ़े हुए बिजली बिल वापस लिए जाने की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

 प्रस्तावित बिजली दर वृद्धि में रोक व बढ़े हुए बिजली बिल वापस लिए जाने की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

महंगी बिजली वृद्धि दर में नहीं हुआ सुधार तो आम आदमी पार्टी करेगी विरोध प्रदर्शनरू-कुलदीप सिंह तोमर एडवोकेट

विजयपुर में आम आदमी पार्टी के द्वारा आगामी समय में प्रस्तावित बिजली दर वृद्धि में रोक एवं बढ़े हुए बिजली बिल वापस कि माँग को लेकर ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एस.डी.एम. को सौंपा, शीघ्र उचित कदम उठाए जाने की मांग भी आप के द्वारा की गई। 





ज्ञापन के माध्यम से बताया कि बिजली कंपनी पहले से ही लोगों को लूट रही है,जबकि लगभग 15 महीने से लोग दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं,ऐसे वक्त में बिजली के दामों में 70 प्रतिशत की बेतहाशा वृद्धि अमानवीय है, जो कि न्यायोचित नहीं है, इसलिए आप  इस तरह की प्रस्तावित बिजली दर वृद्धि एवं बढ़े हुए बिजली बिलों को वापिस लेने की मांग करती आ रही हैं, ताकि आमजनता के साथ न्याय हो सके, जनता पर अनावश्यक बोझ ना डाला जाए, आप  ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है, कि बढ़े हुए बिजली के दामों को तत्काल प्रभाव से कम किया जाए, प्रदेश के लोगों को महंगी बिजली से राहत देने का काम आप करें, आम आदमी पार्टी आपसे मांग करती है किसी भी प्रकार से बिजली के दामो में वृद्धि न कि जाए अगर बिजली के दाम बढ़ते है, तो आम आदमी पार्टी कोरोना काल मे सड़क पर उतर कर जनहित के मुद्दों पर भारी विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होगी।






उन्होने बताया कि बिजली दर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार बिजली 200 यूनिट तक हर व्यक्ति के लिए मुफ्त दे रही है,तथा 400 यूनिट तक आधे दाम हैं, जबकि आप यह भी जानते हैं की बिजली का उत्पादन दिल्ली में नहीं होता, बल्कि वहां पर जो बिजली लोगों को प्राप्त कराई जाती है,वह मध्य प्रदेश से खरीद कर दी जाती है, फिर भी वहां पर लोगों को बिजली कम दाम में उपलब्ध कराई जा रही है, जबकि मध्यप्रदेश में बिजली का उत्पादन भी होता है,इसके बावजूद भी मध्य प्रदेश के अंदर 200 यूनिट बिजली के लगभग 1500 रुपये और 400 यूनिट के लगभग 3200 रुपये वसूले जाते हैं।  आप जानते हैं लगभग 15 माह से लोगों की दुकानों से व्यापार से आमदनी ना के बराबर हुई है, बल्कि लोगों को नुकसान हुआ है, बंदी के दौरान व्यापार से बिजली की मोटी रकम वसूली जा रही हैं,व्यावसायिक दर वसूलना यह सरासर लूट है। ठीक इसी तरह से कृषि कार्य में जो बिजली का उपयोग होता है,आपकी सरकार द्वारा एक तो किसानों को कम बिजली दी जा रही है, ऊपर से कृषि कार्य हेतु बिजली भी महंगी कर दी गई है। प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज सिंह चैहान जी आप यह अच्छी तरह से जानते हैं, कि आम आदमी पार्टी कई वर्षों से महंगी बिजली के विरोध में काम कर रही है, बार-बार आपसे इस बाबत आग्रह भी किया गया हैं, कि लोगों को बिजली कम दाम पर उपलब्ध कराई जाए,गरीब जरूरतमंदों को बिजली मुफ्त उपलब्ध कराई जाए,जैसा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार कर रही है। 


’ज्ञापन में रामानंद पाराशर जिला संगठन मंत्री ,बनबारी लाला कुशबाह, संतकुमार शाक्य ,सचिन मुदगल, श्रीनिवास गॉड, बॉबी खान ,लच्छाराम कुशबाह मीडिया प्रभारी महेश कुशवाह आदि कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

श्योपुर संवाददाता दिलीप कुशवाह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई

  सुनक की पार्टी ने 14 साल बाद सत्ता गंवाई: लेबर पार्टी को बहुमत, 392 सीटें जीतीं, कीर स्टार्मर होंगे अगले प्रधानमंत्री ब्रिटेन में लेबर पार...